सि पेट ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 2017


सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ़ प्लॅस्टिक इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी जेईई -2017
पीडीएफ़ डाउनलोड करें
सीआईपीईटी - रसायन और पेट्रोरसायन विभाग के एक विस्तारित शाखा, रसायन और उर्वरक मंत्रालय, सरकार भारत का एक राष्ट्रीय संस्थान है जो देश में पॉलिमर और मित्र देशों के उद्योगों के विकास के लिए शैक्षणिक, अनुसंधान, प्लास्टिक प्रौद्योगिकी सेवा और कौशल विकास प्रशिक्षण गतिविधियों को पूरी तरह से समर्पित है। सीआईपीईटी हब और प्रवक्ता मॉडल पर चलती है, जिसमें देश के लम्बाई और चौड़ाई में फैले 29 स्थानों के साथ 5 उच्च शिक्षण केंद्र (एचएलसी), 13 अन्य शिक्षण केंद्र (ओएलसी), 3 विशेष केंद्र, 6 व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्र (वीटीसी), 3 आर एंड डी पंख और 1 पेट्रोकेमिकल डाटा सर्विसेज (पीडीएस) सेंटर सभी पूर्ण सीआईपीईटी केंद्रों में पॉलिमर और मित्र देशों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन, सीएडी / सीएएम / सीएई, टूलींगिंग और मोल्ड मैन्युफैक्चरिंग, प्लास्टिक प्रोसेसिंग, टेस्टिंग और क्वालिटी कंट्रोल के क्षेत्र में राज्य के अत्याधुनिक संरचनात्मक सुविधाएं हैं। देश में उद्योग


सीआईपीईटी देश में एक प्रमुख संस्थान के रूप में न केवल लंबा है बल्कि प्लास्टिक के क्षेत्र में पॉलिमर साइंस एंड टेक्नोलॉजी और उच्च गुणवत्ता वाले शिक्षा एवं कौशल विकास के आला क्षेत्रों में अपने शोध एवं विकास के लिए प्रसिद्ध वैश्विक संस्थान के रूप में उभरा है। सीआईपीईटी को आईएसओ 9 001: 2008 क्यूएमएस, आईएसओ / आईईसी -17025, आईएसओ / आईईसी -7020 प्रमाणन, प्लास्टिक इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी में विशेष प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों के डिजाइन, विकास और आचरण पर मान्यता प्राप्त है और डिजाइन, टूलींग, प्लास्टिक में तकनीकी / परामर्श सेवाएं प्रदान करना प्रसंस्करण और प्लास्टिक और संबद्ध उद्योग के लाभ के लिए परीक्षण इसके अलावा, सीआईपीईटी रोजगार के अवसरों को विशेष रूप से बेरोजगारों और अंडर-बेरोजगार युवाओं को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए हालांकि कई कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम चेन्नई में हेड ऑफिस के साथ, सीआईपीईटी अहमदाबाद, अमृतसर, औरंगाबाद, बद्दी, बालासोर, भोपाल, भुवनेश्वर, चेन्नई, गुड़गांव, गुवाहाटी, ग्वालियर, हैदराबाद, हाजीपुर, हल्दिया, इम्फाल, जयपुर, कोच्चि, लखनऊ, मदुरै, मुर्थल, मैसूर, रायपुर, वलसाड और विजयवाड़ा सभी राज्य के अत्याधुनिक केंद्रों में भारत सरकार के योजना निधि सहायता के साथ डिजाइन, सीएडी / सीएएम / सीएई, टूलींगिंग और मोल्ड मैन्युफैक्चरिंग, प्लास्टिक प्रोसेसिंग, टेस्टिंग और क्वालिटी एश्योरेंस के क्षेत्र में उत्कृष्ट बुनियादी सुविधाओं की सुविधाएं हैं। प्लास्टिक और संबद्ध उद्योगों की जरूरतों के अनुरूप मशीनरी, उपकरण और प्रौद्योगिकी के मामले में आधारभूत सुविधाओं को लगातार उन्नत और आधुनिकीकरण किया जाता है। सीआईपीईटी भारत और विदेशों में डिजाइन, टूलिंग, प्लास्टिक प्रसंस्करण और परीक्षण और गुणवत्ता आश्वासन के क्षेत्रों में प्लास्टिक टेक्नोलॉजी सेवा प्रदान करता है। सीआईपीईटी तकनीकी क्षमताओं को मजबूत करने के लिए सबसे आगे रहा है और उद्योगों की उभरती हुई और विकसित आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए लगातार क्षमताओं का निर्माण कर रहा है और इसकी विशेषज्ञता, क्षमता और कौशल सेटों का लाभ उठा रहा है।


देश के पर्यावरण नीतियों के अनुसार प्लास्टिक और पॉलिमर के क्षेत्रों में अपनी पहल को लागू करने के लिए उद्योगों के साथ सीआईपीईटी निकट संपर्क में काम करता है। प्लास्टिक और प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन की ओर पर्यावरण संबंधी मुद्दों पर जागरूकता पैदा करने के लिए सीआईपीईटी के निरंतर प्रयास उद्योग द्वारा बहुत अच्छी तरह से प्राप्त हुए हैं।

ऑनलाइन आवेदन के लिए                               यहाँ क्लिक करे 

लॉग इन के लिए                                               यहाँ क्लिक करे 

ऑफिसियल वेवसाइट के लिए                           यहाँ क्लिक करे 

Comments